ToP 100+ good morning motivational quotes in hindi, Life Changing

इन प्यारे मीठे सुबह प्रेरक उद्धरणों के साथ हर दिन सुबह अपने दाहिने पैर पर शुरू करें।
.सुबह.के.उद्धरणों का यह संग्रह किसी के लिए.भी सही.है,
जो अपने दिन की शुरुआत अपने मार्गदर्शक के रूप में सार्थक शब्दों के साथ करना चाहता है।

good morning motivational quotes in hindi

इन प्यारे मीठे सुबह प्रेरक उद्धरणों के साथ हर दिन सुबह अपने दाहिने पैर पर शुरू करें।
सुबह के उद्धरण का यह संग्रह किसी के लिए भी सही है
जो अपने गुरु के रूप में सार्थक शब्दों के साथ अपने दिन की शुरुआत करने का सही तरीका खोज रहा है।

motivational quotes for students in hindi

जिस.तरह से.हम.अपने दिन की.शुरुआत.करते हैं
वह इस बात के लिए तय करता है कि हमारा पूरा दिन कैसा गुजरेगा -
.और.हम.चाहते.हैं कि यह सकारात्मक हो।

good morning motivational quotes in hindi

good morning motivational quotes in hindi


दिन के उत्साहजनक विचार या उद्धरण के
साथ यह करने का बेहतर तरीका क्या है?

यहां आपकी सुबह सही शुरू करने के लिए 100 से अधिक
प्रेरणादायक, बुद्धिमान और सकारात्मक सुबह उद्धरण की एक सूची है।

इन प्रदान करने में मदद करने के लिए दिन के लिए एक प्रेरक उद्धरण धन्यवाद ,
ताकि आप रोमांचक विचारों के साथ आना शुरू कर सकें!

good morning motivational quotes in hindi

साथ ही अपने जीवन के इस विशेष व्यक्ति के लिए गुड मॉर्निंग प्रेम उद्धरण के
हमारे संग्रह को पढ़ना याद रखें। हमारे पास गुड मॉर्निंग मैसेज का भी चयन है।
यह.भी.सुनिश्चित करें.कि बाहर की.जाँच करें।

good morning motivational quotes in hindi

सफलता अपने उत्साह को खोए
बिना असफलता से असफल होती है

.मुझे.उन चीजों पर पछतावा.नहीं है जो.मैंने किया,
मुझे.उन.चीजों.पर पछतावा है जो मैंने नहीं किया।

good morning motivational quotes in hindi, Life Changing

कभी.भी.किसी ऐसी.चीज़ का त्याग न करें
जिसके बारे में सोचे बिना आप एक दिन भी नहीं ले सकते।

.जब.आप हार.मानने का मन बनाते हैं,
तो याद रखें कि आप पहले स्थान पर इतने जिद्दी क्यों हैं।

good morning motivational quotes in hindi

हमेशा किसी और की दूसरी श्रेणी की नकल के बजाय,
स्वयं की प्रथम श्रेणी की प्रतिलिपि बनें।

हमारे.पीछे.क्या है.और.हमारे सामने क्या है,
जो हमारे भीतर झूठ की तुलना में छोटा है।"

गुड मॉर्निंग प्रेरणादायक उद्धरण

अपने आप को किसी ऐसी चीज से चुनौती दें जिसे आप जानते हैं
कि आप ऐसा नहीं कर सकते, और जो आप पाएंगे वह यह है
कि आप कुछ भी जीत सकते हैं।

good morning motivational quotes in hindi

जिस तरह से आप थे, वैसा
होने में आपको कभी देर नहीं हुई।

भविष्य की भविष्यवाणी करने का सबसे
अच्छा तरीका यह आविष्कार करना है

यदि.आप.महान.चीजें.नहीं.कर सकते हैं,
तो छोटी चीजों को महान करें।

बाधा अक्सर शुरुआती बिंदु होती है। good morning motivational quotes in hindi,


आप अपनी आजीविका कमाते हैं जो आपको मिलता है;
आप जो देते हैं उसके साथ जीवन का निर्माण करते हैं।

एक.कदम से.एक.हजार मील.की यात्रा शुरू होती है।

good morning motivational quotes in hindi

आप.जो.करते हैं.वह.इतनी ज़ोर से बोलते हैं
.कि.मैं.यह.नहीं सुन सकता.कि.आप क्या.कह रहे हैं।

यह वह परिवर्तन होना है
जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं।

good morning motivational quotes in hindi

अपना चेहरा धूप में रखें और आप
कभी भी छाया नहीं देख सकते।

सबसे अच्छा तरीका हमेशा के माध्यम से प्राप्त करना है।

हर दिन अपनी कृति बनाओ।"

साधारण.और.असाधारण.के.बीच.अंतर.यह है
कि थोड़ा अतिरिक्त है।

आपको न केवल सही ढंग से लक्ष्य करना चाहिए,
बल्कि.धनुष.को.अपनी.पूरी ताकत से खींचना चाहिए।

.यहां.तक ​.कि अगर.आप.सही रास्ते पर हैं,
तो अगर आप वहां बैठते हैं, तो आप खत्म हो जाएंगे।

सफलता के बारे में सुप्रभात प्रेरणादायक उद्धरण

हर हड़ताल मुझे अगले ट्रैक के करीब लाती है।

मत रुको। मेरी अनुमति के बिना कोई भी
मुझे चोट नहीं पहुंचा सकता।

good morning motivational quotes in hindi

जिस तरह से आप थे, वैसा होने में
आपको कभी देर नहीं हुई।

यदि.कोई.संघर्ष नहीं है,.तो.कोई प्रगति नहीं है।

हम.जो.करने.से.सबसे.अधिक डरते हैं,

 


वह आमतौर पर वही है जो हमें करने की आवश्यकता है

सफलता के बारे में सुप्रभात motivational quotes

जब भी मैं कुछ हासिल करना
चाहता हूं, तो कहो कि मैं क्या कहता हूं

आपकी कल्पना अगले जीवन के
आकर्षण का आपका पूर्वावलोकन है।

good morning motivational quotes in hindi

आप जो प्यार करते हैं
और पैसा करेंगे उसका पालन करें।

आप जितना कठिन काम करते हैं,
आप उतने ही भाग्यशाली बनते हैं।

भले.ही.आप.अपने.चेहरे पर गिरते हैं,
फिर भी आप आगे बढ़ते हैं।

"हमारे जीवन का उद्देश्य खुश रहना है।

सपने देखने वाले दुनिया के रक्षक हैं।

एक समर्पित का वर्णन करने के लिए
उपयोग करने के लिए केवल शब्द आलसी है

good morning motivational quotes in hindi

"यदि आप उन्हें हरा नहीं सकते हैं,
तो अपना काम करें।

नायक तब तक खेलते रहते हैं
जब तक उन्हें अधिकार नहीं मिल जाता।

अपने विचार बदलो और अपनी दुनिया बदलो।
व्यवसाय सभी सफलता की कुंजी है

यदि आप सभी रास्ते पर नहीं जाते हैं, तो आखिर क्यों जाएं?
बस चलते रहो। हर कोई इसे रखने पर बेहतर हो जाता है।

मुझे आशा है कि यह आसान था, काश मैं बेहतर होता।"
"एक ओक में एक हजार वन बनाएं।

जब.नूह.ने जहाज़.बनाया था.तब बारिश नहीं हो रही थी।"

good morning motivational quotesसपनों के बारे में गुड मॉर्निंग प्रेरणादायक उद्धरण

अपनी यादों को अपने सपनों से बड़ा मत होने दो।

यदि आपने हवा में महल बनाए हैं,
तो आपको अपना काम बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है;
यह वह जगह है जहाँ उन्हें होना चाहिए। अब उनके नीचे नींव रखें।

good morning motivational quotes in hindi

जीवन में दो बुनियादी विकल्प हैं: शर्तों को स्वीकार करना जैसे वे हैं,
या उन्हें बदलने की जिम्मेदारी स्वीकार करना।

और हम वही हैं जो हम बार-बार करते हैं।
इसलिए, उत्कृष्टता कोई कार्य नहीं है, यह एक आदत है।

मेरी.पीढ़ी.की.सबसे बड़ी.खोज यह है कि कोई व्यक्ति
.अपन. मन के.दृष्टिकोण को.बदलकर अपना.जीवन बदल सकता है।

good morning motivational quotes in hindi

.तीन.शब्दों.में.मैं.जीवन.के बारे में.मैंने.जो.कुछ भी.सीखा.है
उसे संक्षेप में बता सकता हूं: यह जारी है।

तर्क या बहस का उद्देश्य जीत नहीं
होना चाहिए, बल्कि प्रगति होना चाहिए।

good morning motivational quotes in hindi

.केवल.जो बहुत.दूर.जाने का जोखिम उठाते हैं,
वे.जान.सकते हैं.कि कोई कितना दूर जा सकता है।

जीवित रहना दुनिया की सबसे दुर्लभ चीज है।
अधिकांश लोग मौजूद हैं, और यह बात है।

good morning motivational quotes in hindi

स्वतंत्रता दायित्वों की अनुपस्थिति नहीं है,
लेकिन आपके दायित्वों को चुनने की क्षमता है।

अनुरूपता स्वतंत्रता का कैदी और विकास का दुश्मन है।

motivational महानता के बारे में गुड मॉर्निंग प्रेरणादायक

मैं कल, या भविष्य में किसी दिन, मैं आज क्या कर रहा हूँ।
आज मैं वही हूँ जो मैंने कल या एक दिन पहले स्थापित किया था।

.यह.आपके.द्वारा.कल्पना.की.गई.जिंदगी.जीने.का.समय है।
.हर इंसान मरता है। हर.आदमी वास्तव में नहीं रहता है।

good morning motivational quotes in hindi

अपनी समस्याओं से प्रभावित न हों।
अपने सपनों का नेतृत्व करें।

व्यवसाय सभी सफलता की कुंजी है।

कोई भी महत्वपूर्ण अवसर लेने के बिना किसी को भी हासिल नहीं हुआ है।
.अपने.दिल.से.लिखें.कि.हर.दिन.साल.का सबसे अच्छा दिन है।

good morning motivational quotes in hindi

सुबह में हवा में आपको बताने के लिए रहस्य हैं।
कभी भी सोने के लिए वापस मत जाओ।

कुछ लोग सफलता का सपना देखते हैं,
जबकि अन्य हर सुबह जागते हैं और ऐसा करते हैं।

good morning motivational quotes in hindi

.सुबह.तब.होती.है.जब.मैं.जागता हूं
और मेरे अंदर भोर होती है।

जब.मैं.हर.सुबह.उठता.हूं.तो.मैं
.नए.दिन के.लिए.भगवान.का शुक्रिया अदा करता हूं।

मैं हर सुबह उठता हूं और सोचता हूं ... यह मेरा आखिरी दिन है। मैं इसमें सब कुछ समेटता हूं।
क्रूरता का कोई समय नहीं है। यह एक बहुत बुरा ड्रेस रिहर्सल नहीं है।

good morning motivational quotes in hindi

हर दिन एक छोटा सा जीवन है:
हर जागृति और एक छोटे से जन्म का उदय, हर सुबह कुछ युवा लोग, वे सभी आराम करते हैं
और थोड़ी बहुत मौत की नींद सोते हैं।

जब आप दुखी होते हैं तो जीवन आप पर हंसता है। जब आप खुश होते हैं
तो जीवन आपको मुस्कुराता है। लेकिन, जब आप दूसरों को खुश करते हैं
तो जीवन आपको फिर से जीवित करता है

मैं आज सुबह उठता हूं, मुस्कुराता हूं।
एक नया 24 घंटे मेरे आगे है। मैं हर पल पूरी तरह से जीने की प्रतिज्ञा करता हूं।

motivational quotes in hindi, Life Changing


बड़ा सोचो बड़े सपने देखो लेकिन शुरुआत हमेशा छोटे से ही करो
और अपने सपनों को पाने के लिए आप में एक जीत होनी चाहिए

फॉर्मेलिटी नहीं तुम अभी तक अपनी असली औकात नहीं जानते वरना यूं बैठे ना रहते
.हार.के.भी देख.लिया.फिर.किस बात का गम है.चालू डोर.इस दुनिया को.दिखा दे तेरे अंदर दम है

good morning motivational quotes in hindi

तीन चीजें अभी से छोड़ दो कामयाबी आपके कदम चूमेगी
सबको खुश करना फास्ट में जिंदगी जीना
और खुद को दूसरों से कम समझ न

रातों-रात कामयाबी एक झूठ है इस पर यकीन न करें
क्योंकि कामयाबी लगातार मेहनत माग ti है

जनाब कामयाबी इन चीजों की डिमांड करती है
हद से ज्यादा मेरा मेहनत करने की हिम्मत और अपने काम पर vis bas
गुड मॉर्निंग